राजस्थान में अरबसागर से उठा बिपरजाॅय तूफान: 15 छिपे हुए और अद्भुत तथ्य

आपको चकित कर देने वाले 15 छिपे हुए और अद्भुत तथ्य जो बताते हैं कि अरबसागर से उठा बिपरजाॅय तूफान गुजरात के रास्ते राजस्थान में प्रवेश कर चुका है। जानिए रेड अलर्ट के पीछे की कहानी!

बिपरजाॅय तूफान 15 छिपे हुए और अद्भुत तथ्य जो आपको चकित कर देंगे

तूफान का नाम “बिपरजाॅय” है जो अरबसागर से उठा है। यह तूफान राजस्थान में पहली बार रेड अलर्ट के साथ आया है। तूफान के असर से राजस्थान के कई जिलों में तेज बारिश हुई है।


बाड़मेर, जालोर और सिरोही जिलों के लिए तीन घंटे के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है। बारिश की संभावना आठ घंटे तक बनी रहेगी और इसके साथ भारी बारिश की संभावना भी है।

पाली और जोधपुर जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। जैसलमेर, बीकानेर, चूरू, सीकर, नागौर, झुंझुनूं, अजमेर, उदयपुर, राजसमंद, जयपुर, दौसा, अलवर, भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़ जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है।


इन जिलों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।


चौहटन और चौहटन सेड़वा उपक्षेत्र के गांवों में तूफानी बारिश से जलभराव की स्थिति है। बाखासर के बावरवाला से मावासरी गुजरात को जोड़ने वाली सड़क में तूफानी बारिश की वजह से बहाव हुआ है। धोरीमन्ना में जलभराव की वजह से कई घरों को खाली कराया गया है।


राजस्थान में अरबसागर से उठा बिपरजाॅय तूफान की वजह से प्रदेश में हलचल मची हुई है। लोगों को सतर्क रहने और मौसम विभाग की अपडेट का पालन करने की सलाह दी जाती है।

आपकी सुरक्षा के लिए अपने आस-पास के इलाकों में सुरंगों की स्थिति और जलभराव का ध्यान रखें। सरकारी अधिकारियों द्वारा जारी की गई चेतावनियों और सुरक्षा निर्देशों का पालन करें।

तेज बारिश की संभावना रहेगी

मौसम अपडेट के अनुसार, तूफान के प्रभाव का दौर अभी जारी है और तेज बारिश की संभावना रहेगी। इसलिए, लोगों को अगले कुछ घंटों में बारिश से सतर्क रहने की सलाह दी जाती है।

यातायात के समय भी सतर्कता बरतें और गड्ढों और जलभराव के कारण खतरों से बचने के लिए आवश्यक सावधानियाँ बरतें।

आशा है कि सरकारी और स्वयंसेवी संगठनों द्वारा लोगों की सुरक्षा और मदद के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जाएंगे। तूफान बिपरजाॅय के प्रभाव में रहने वाले लोगों के लिए सुरक्षित रहने की कामना करते हैं।

टेक न्यूज और नए मोबाइल तथा एंड्राइड और IOS ऐप्प के टिप्स एंड ट्रिक्स और रिव्यु , नए रिचार्ज प्लान की लिस्ट और साइबर फ्रॉड से कैसे सुरक्षित रहे Mobile Tips Hindi जैसे जानकारी हिंदी में आपको TECH1NEWS पे मिल जाएँगी। आप हमें हमरे सोशल मिडिया YouTube | Facebook Instagram | Twitter पे भी फोलो करके हमेशा नई खबरों से अपडेटेड रह सकते हे।


Discover more from TECH NEWS HINDI

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

About KISHAN

Check Also

हमारे रेफेरल लिंक जो आपके काम आएंगे | Work Online & Earn Money

हमारे रेफेरल लिंक जो आपके काम आएंगे | Work Online & Earn Money

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

JIO 2GB/DAY PREPAID RECHARGE PLANS LIST WITH OTT APP FREE बजाज चेतक ब्लू 3202 इलेक्ट्रिक स्कूटर हुवा लॉन्च ओप्पो आज ‘F27 5G’ स्मार्टफोन लॉन्च 50MP कैमरा वाला फोन | OPPO NEW 5G MOBILE hamster kombat daily daily cipher code