Tech News Hindi 2022 : टेलीग्राम की प्रीमियम सदस्यता कीमत 469 हर महीने | जाने क्या हे इसके फायदे

Tech News Hindi 2022 : अगर आप टेलीग्राम का उपयोग ज्यादा करते हे तो अब टेलीग्राम का नया फीचर लॉन्च हो चूका हे , जिसमे प्रीमियम मेम्बरशिप लेकर अप्प टेलीग्राम जी और अच्छे से इस्तेमाल कर पाएंगे

इस महीने की शुरुआत में टेलीग्राम प्रीमियम सदस्यता की घोषणा करने के बाद , मैसेजिंग ऐप ने आखिरकार पेड टियर को रोल आउट कर दिया है, जो उपयोगकर्ताओं को 469 रूपये प्रति माह के लिए अतिरिक्त सुविधाओं तक पहुंच प्रदान करता है।

Tech News Hindi 2022

टेलीग्राम के ब्लॉग पर एक पोस्ट में सभी सुविधाओं को रेखांकित किया गया है , इसके कुछ बड़े ड्रॉ के साथ तेज डाउनलोड और 4GB का एक बड़ा अधिकतम फ़ाइल अपलोड आकार (मानक 2GB के बजाय) शामिल है।

प्रीमियम सब्सक्राइबर्स को स्टैंडर्ड यूजर्स पर लगाई गई लिमिट से भी दोगुनी मिलेगी

प्रीमियम सब्सक्राइबर्स को स्टैंडर्ड यूजर्स पर लगाई गई लिमिट से भी दोगुनी मिलेगी। 500 चैनलों तक शामिल होने के बजाय, ग्राहकों को 1,000 चैनलों पर सीमित कर दिया गया है।


टेलीग्राम पर अन्य सुविधाओं के लिए भी यही है – ग्राहक 200 चैट के साथ 20 चैट फ़ोल्डर बना सकते हैं, 10 स्टिकर तक सहेज सकते हैं, 10 चैट तक पिन कर सकते हैं और टेलीग्राम में तीन के बजाय कुल चार खाते जोड़ सकते हैं। प्रीमियम उपयोगकर्ताओं को एक लिंक के साथ लंबे बायोस भी मिलते हैं।

कुछ अन्य लाभों में अधिक अप्रिय पूर्ण-स्क्रीन एनिमेशन, विशेष इमोजी प्रतिक्रियाओं और एनिमेटेड प्रोफ़ाइल चित्रों के साथ प्रीमियम स्टिकर की लाइब्रेरी तक पहुंच शामिल है (जैसे आप स्टीम पर देखते हैं)। यदि आपके पास हेडफ़ोन नहीं है, तो चैट प्रबंधन टूल के अलावा ध्वनि संदेशों के लिए टेक्स्ट रूपांतरण भी है जो आपको अपना डिफ़ॉल्ट चैट फ़ोल्डर बदलने की अनुमति देता है। ओह, और प्रीमियम की सदस्यता लेने से सार्वजनिक चैनलों में प्रायोजित संदेशों को हटा दिया जाता है।

यह पढ़े : Jio के 84 दिन वाले लोक्रपिय रिचार्ज प्लान 2022

प्लेटफॉर्म के फ्रीमियम स्तर पर टेलीग्राम के सीईओ पावेल ड्यूरोव के विचार

प्लेटफॉर्म के फ्रीमियम स्तर पर टेलीग्राम के सीईओ पावेल ड्यूरोव के विचार अपरिवर्तित रहे हैं क्योंकि उन्होंने पहली बार 2020 में इस संभावना को सामने लाया था । पहले जो उन्होंने कहा था, उसके अनुरूप, ड्यूरोव ने पिछले सप्ताह कहा था कि मुफ्त सुविधाएँ मुफ्त रहेंगी और नई सुविधाएँ गैर-ग्राहकों के लिए टेलीग्राम के अनुभव को प्रभावित नहीं करेंगी।

इसका मतलब है कि मुफ्त टेलीग्राम उपयोगकर्ता ग्राहकों द्वारा अपलोड की गई बड़ी फ़ाइलों को डाउनलोड करने में सक्षम होना चाहिए, साथ ही उनके द्वारा उपयोग की जाने वाली प्रीमियम प्रतिक्रियाओं या इमोजी को भी देख सकते हैं।

टेलीग्राम मुफ्त उपयोगकर्ताओं के लिए सुविधाओं को विकसित करना बंद नहीं करेगा

ड्यूरोव ने यह भी वादा किया कि टेलीग्राम मुफ्त उपयोगकर्ताओं के लिए सुविधाओं को विकसित करना बंद नहीं करेगा, जिसका मंच अब तक अनुसरण कर रहा है। नवीनतम टेलीग्राम अपडेट चैट में सत्यापित बैज प्रदर्शित करता है (न केवल प्रोफाइल, खोज परिणामों या चैट सूचियों में), सार्वजनिक समूहों को शामिल होने के अनुरोधों को सक्षम करने की क्षमता देता है, और कुछ प्लेटफ़ॉर्म-विशिष्ट सुधार जोड़ता है।

हमारे फेसबुक पेज को LIKE करे

Read Also : Top 10 Business Idea
Top 10 Actress in the World
Mudra Loan Full Details In Hindi


Discover more from TECH NEWS HINDI

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

About KISHAN

Check Also

इंटरनेट का क्या मतलब है यह कैसे काम करता है ? About internet A to Z

UNKOWN FACTS IN HINDI ABOUT INTERNET

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

JIO 2GB/DAY PREPAID RECHARGE PLANS LIST WITH OTT APP FREE बजाज चेतक ब्लू 3202 इलेक्ट्रिक स्कूटर हुवा लॉन्च ओप्पो आज ‘F27 5G’ स्मार्टफोन लॉन्च 50MP कैमरा वाला फोन | OPPO NEW 5G MOBILE hamster kombat daily daily cipher code