नरेंद्र मोदी जी ने पीएम किसान योजना की 17वीं किस्त जमा करदी आपके खाते में जुम्मा हुई कि नहीं चेक करने के लिए यहां आर्टिकल पढ़े PM Kisan Payment Check

क्या खाते में अभी तक PM Kisan Payment Check जमा नहीं हुआ ? कैसे करें चेक…

PM kisan 17th EMI : 18 जून 2024 के दिन उत्तर प्रदेश ( UP ) के वाराणसी में किसान सम्मेलन के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीएम किसान सम्मान निधि योजना की 17वीं क़िस्त जारी कर दी है

पीएम किसान योजना से जुड़े 9.26 करोड़ लाभार्थी किसानों के बैंक खातों में ₹2,000 की राशि डीबीटी के माध्यम से सीधे ट्रांसफर किए गए.

अगर आप भी पीएम किसान योजना के लाभार्थी किसान है और आपके बैंक खाते में 17वीं क़िस्त के ₹2000 रूपए जमा नहीं हुए हैं, तो हमने निचे इसकी पूरी जाकारी दी है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीएम किसान सम्मान निधि की 17वीं किस्त के रूप में 20,000 करोड रुपए से अधिक की राशि ट्रांसफर की है, जो की 9.26 करोड़ लाभार्थी किसानों के बैंक खातों में जमा होगी.

PM Kissan 17 वि किस्त कैसे चेक करे ?

PM KISAN YOJANA 2024 : पीएम किसान योजना की 17वीं किस्त के ₹2,000 जारी कर दिए गए हैं. अगर आप भी यह जानना चाहते हैं कि आपके खाते में योजना की 17वीं किस्त के पैसे जमा हुए हैं या नहीं, तो हम आपको बता दें कि जब भी सरकार पीएम किसान योजना की किस्त आपके बैंक खातों में जमा करती है, तो उसके बाद आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर मैसेज प्राप्त होता है.

अगर आपको मैसेज प्राप्त नहीं होता है तो आप अपने नजदीकी एटीएम में जाकर मिनी स्टेटमेंट निकालकर पैसे ट्रांसफर होने की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं या आप अपने बैंक की पासबुक में एंट्री करवाकर भी पता कर सकते हैं कि 17वीं किस्त के पैसे आएं हैं या नहीं।

ऑनलाइन पीएम किसान योजना का स्टेटस कैसे चेक करे ??

  1. सबसे पहले लाभार्थी पीएम किसान योजना की अधिकारिक पोर्टल Pmkisan.Gov.In वेबसाइट मोबाइल में खोल ले
  2. इसके बाद ‘Know Your Status’ पर क्लिक करें.
  3. फिर रजिस्ट्रेशन नंबर दर्ज करे
  4. इसके बाद स्क्रीन पर दिख रहे कैप्चा कोड को को भरे
  5. सभी जानकारी को भरें और गेट डिटेल्स पर क्लिक करें.
  6. अब आपको स्क्रीन पर स्टेटस का मैसेज दिख जायेगा।

Discover more from TECH NEWS HINDI

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

About KISHAN

Check Also

aadhar card update latest news in hindi

आधार कार्ड में कौन सा मोबाइल नंबर रजिस्टर हे? ऐसे FREE में पता लगाए | AADHAR VERIFY

आधार कार्ड में कौन सा मोबाइल नंबर रजिस्टर हे ? ऐसे FREE में पता लगाए …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

JIO 2GB/DAY PREPAID RECHARGE PLANS LIST WITH OTT APP FREE बजाज चेतक ब्लू 3202 इलेक्ट्रिक स्कूटर हुवा लॉन्च ओप्पो आज ‘F27 5G’ स्मार्टफोन लॉन्च 50MP कैमरा वाला फोन | OPPO NEW 5G MOBILE hamster kombat daily daily cipher code