IPL 2022 – PBKS vs DC Highlights Hindi | दिल्ली ने पंजाब को 17 रन से सिक्स्त दी, टॉप 4 में एंट्री

IPL 2022- PBKS vs DC Highlights Hindi : दिल्ली ने पंजाब को 17 रन से सिक्स्त दी, टॉप 4 में एंट्री | टॉप 4 में एंट्री

दोनों टीमों का प्लेइंग XI


दिल्ली कैपिटल्स (प्लेइंग XI):

डेविड वॉर्नर, सरफराज खान, मिशेल मार्श, रिषभ पंत (Captain/WK), ललित यादव, रॉवमैन पॉवेल, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, एनरिक नॉर्त्जे, खलील अहमद.

पंजाब किंग्स (प्लेइंग XI):

जॉनी बेयरस्टो, शिखर धवन, भानुका राजपक्षे, लियाम लिविंगस्टोन, मयंक अग्रवाल (Captain), जितेश शर्मा (WK), हरप्रीत बरा, ऋषि धवन, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह.

Indian Premier League 2022, PBKS vs DC Highlights:

कम रन बनने के बाद भी दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने अपनी धारदार गेंदबाजी के दम पर पंजाब किंग्स (PBKS) को 17 रन से हराकर आईपीएल में प्लेऑफ की अपनी उम्मीदें बरकरार रखी हैं.

IPL 2022- PBKS vs DC Highlights Hindi


और हार के साथ अब पंजाब किंग्स (PBKS) की टीम प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई है. इस जीत की बदौलत दिल्ली ने प्लेऑफ में अपनी उम्मीदें मजबूत करते हुए टॉप 4 में एंट्री कर ली है.

दिल्ली ने उसे 160 रन का लक्ष्य दिया था, जिसके जवाब में वह सिर्फ142 रन ही बना सकी.

Also Read This – IPL 2022 – PBKS vs DC Highlights Hindi | दिल्ली ने पंजाब को 17 रन से सिक्स्त दी, टॉप 4 में एंट्री

पंजाब ने अपने 7 विकेट सिर्फ 82 रन पर ही गंवा दिए थे. इसके बाद युवा विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा (44) और राहुल चाहर (25*) की दमदार बैटिंग के दम पर पंजाब एक बार फिर मैच में आती दिखी लेकिन जैसे ही जितेश को शार्दुल ठाकुने डेविड वॉर्नर के हाथों कैच आउट कराया, वैसे पंजाब की रही सही उम्मीदें भी खत्म हो गईं.

शार्दुल ठाकुर ने 36 रन देकर सर्वाधिक 4 विकेट लिए. उनके अलावा कुलदीप यादव और अक्षर पटेल ने दो-दो, जबकि एनरिच नोर्त्जे ने एक विकेट लिया.

Also Read – चेनई (CSK) अभी भी जित सकती हे टाटा आईपीएल 2022 | जाने कैसे।IPL 2022 qualification scenario

दिल्ली कैपिटल्स की बैटिंग की अगर बात करें तो उसकी शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और मैच की पहली ही गेंद पर डेविड वॉर्नर लिविंगस्टोन का शिकार बने.

पावरप्ले में उसने 59 रन जरूर बनाए लेकिन इस बीच अपने दूसरे ओपनर सरफराज खान (32) का विकेट भी गंवा दिए.

इसके बाद दिल्ली लगातार विकेट गंवाती रही लेकिन मिशेल मार्श (63) ने अंतिम ओवरों तक एक छोर संभाले रखा और पारी पारी को शानदार अंदाज में बनाया. उन्होंने 48 बॉल में 4 चौके और 3 छक्कों की मदद से 63 रन बनाए.

PBKS vs DC Highlights Hindi

इससे पहले पंजाब ने यहां टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया. उसके गेंदबाजों ने बेहतरीन बॉलिंग कर दिल्ली की टीम को 7 विकेट पर 159 के स्कोर पर रोक दिया.

लेकिन जॉनी बेयरस्टो की बेहतरीन शुरुआत के बावजूद पंजाब के बल्लेबाज यहां टिक कर नहीं खेल पाए और उन्हें यहां हार का मुंह देखना पड़ा.

दोनों टीमों के लिए लीग स्टेज में ही उनका पहला एलिमिनेटर मैच की तरह होगा. दोनों टीमों के लिए एलिमिनेटर जैसी स्थिति यहां इसलिए है क्योंकि टूर्नामेंट में दोनों का ही हाल एक जैसा है.

दोनों के पास लीग स्टेज में आज 13वां मुकाबला है, जबकि दोनों ने ही अब तक 6 में जीत और 6 में हार का मुंह देखा है. दोनों की ही 12-12 अंक हैं और दोनों के पास प्लेऑफ में पहुंचने का मौका अभी बाकी है. लेकिन आज जो भी टीम यहां हारेगी टूर्नामेंट में उसका सफर लीग स्टेज में ही खत्म होना तय हो जाएगा, भले ही दोनों का आज के बाद मैच के बाद एक मैच और बाकी होगा.

टेक न्यूज और नए मोबाइल तथा एंड्राइड और IOS ऐप्प के टिप्स एंड ट्रिक्स और रिव्यु , नए रिचार्ज प्लान की लिस्ट और साइबर फ्रॉड से कैसे सुरक्षित रहे Mobile Tips Hindi जैसे जानकारी हिंदी में आपको TECH1NEWS पे मिल जाएँगी। आप हमें हमरे सोशल मिडिया YouTube | Facebook Instagram | Twitter पे भी फोलो करके हमेशा नई खबरों से अपडेटेड रह सकते हे।


Discover more from TECH NEWS HINDI

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

About Tisha

Check Also

भारतीय टीम का नया कप्तान ?

श्रीलंका के दौरे में कौन होंगा भारतीय टीम का नया कप्तान ? हार्दिक, सूर्या या फिर सुभमन गिल ?

INDIA CAPTAIN FOR SHRILANKA TOUR : भारतीय टीम का नया कप्तान 27 जुलाई से शुरू …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

JIO 2GB/DAY PREPAID RECHARGE PLANS LIST WITH OTT APP FREE बजाज चेतक ब्लू 3202 इलेक्ट्रिक स्कूटर हुवा लॉन्च ओप्पो आज ‘F27 5G’ स्मार्टफोन लॉन्च 50MP कैमरा वाला फोन | OPPO NEW 5G MOBILE hamster kombat daily daily cipher code