Sports

Top 10 Fastest Bikes in the World | दुनिया की सबसे तेज बाइक

दुनिया की सबसे तेज बाइक : Duniya ka sabse tej bike kaun sa hai दुनिया की फास्टेस्ट बाइक्स की सूचि में हर साल बदलाव होता रहता है। हर साल वाहन निर्माता कंपनियां कुछ नए मॉडल्स को पेश करती है। वहीं कुछ ऐसी भी बाइक्स हैं जो कि इस लिस्ट में लंबे समय से शामिल हैं और आज तक उनका कोई प्रतिद्वं​दी नहीं मिला है। दुनिया की दूसरी सबसे तेज बाइक

मोटरसाइकिल और बाइक्स की जब भी बात होती है रफ्तार का जिक्र होना लाजमी है। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि कोई ऐसी भी बाइक जो बुलेट ट्रेन से भी ज्यादा रफ्तार से दौड़ सकती हो। यदि अब तक ये सवाल आपके जेहन में नहीं आया है तो अब जान लीजिए दुनिया में ऐसी भी बाइक्स हैं जो बुलेट ट्रेन को भी रफ्तार के मामले में पछाड़ सकती हैं। आज हम आपके लिए लेकर आए हैं दुनिया की टॉप 10 सबसे तेज रफ्तार वाली बाइक्स की लिस्ट। जैसे जैसे लिस्ट बढ़ेगी वैसे ही रफ्तार भी बढ़ती जाएगी। तो आइये देखते हैं कौन सी बाइक्स हैं इनमें शामिल

There is something enigmatic about sports motorcycles like acceleration, laser-like precise handling, minimalistic momentum, agility, etc.

Since the beginning, motorcycle brands have competed with each other in the consumer market and on professional racing tracks.

Regardless of aesthetics, marketing, and brand equity, superbike’s engineering’s true potential can only be displayed on tracks.

1.) Kawasaki ninja H2R

Kawasaki ninja H2R

Kawasaki ninja H2R एक सुपर बाइक 🏍️ है, जो सिर्फ़ एक वैरिएंट में और एक रंग में उपलब्ध है1. इसका 998cc BS6 इंजन 305.75 bhp की शक्ति और 165 Nm के टॉर्क पर 14000 rpm पर चलता है2. यह बाइक 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आती है और कावासाकी के क्विक शिफ्टर, हाइड्रोलिक क्लच, और बैक टॉर्क लिमिटर के साथ है2. इसकी टॉप स्पीड 400 kmph से भी ज्यादा है3. इसके सामने 330 mm के डुअल डिस्क और पीछे 250 mm के सिंगल डिस्क ब्रेक हैं, और इसमें Ohlins का इलेक्ट्रॉनिक स्टीयरिंग डैम्पर भी है4. इसका कर्ब वज़न 216 किलोग्राम है और इसकी सीट की ऊंचाई 830 मिमी है1. यह बाइक एक अद्वितीय और शक्तिशाली विकल्प है!

2.) Lightning LS – 218

duniya ki sabse tej bike ka naam kya hai (electric)

Lightning LS-218 एक उच्च प्रदर्शन वाली इलेक्ट्रिक बाइक है जिसमें भविष्यवाणीकृत डिज़ाइन, शक्तिशाली पॉवरट्रेन और उन्नत सुविधाएँ हैं। इसमें एक IPM इलेक्ट्रिक मोटर है जो 244 बीएचपी की भारी शक्ति उत्पन्न कर सकता है। इसकी इलेक्ट्रिक पॉवरट्रेन तुरंत टॉर्क प्रदान करती है और इम्प्रेसिव एक्सेलरेशन प्रदान करती है। LS-218 की टॉप स्पीड 351 किमी/घंटा है, जिससे यह दुनिया की सबसे तेज़ प्रोडक्शन मोटरसाइकिलों में से एक है।

3.) Kawasaki ninja ZX-14

Kawasaki ninja ZX-14

कावासाकी निंजा ZX-14R बाइक एक दमदार इंजन वाली है। इसमें 1,441cc का इंजन है जो 197.2bhp की अधिकतम पावर और 158Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है12. यह बाइक डिजाइन में भी अनोखी है और बड़े आकार के कारण पहचानी जाती है। इसमें नए फ्रंट ब्रेक कैलीपर्स, रिवाइज्ड हायर, और क्लोजर हैंडलबार विद वाइडर ग्रिप्स दिए गए हैं। इसकी कीमत करीब 19.70 लाख रुपये है और अब यह मॉडल कंपनी के पोर्टफोलियो से बंद हो चुका है1. अपने चटकीले रंग और शानदार पावर की वजह से कावासाकी की यह बाइक सुपर स्पोर्टी मोटरसाइकिल की चाहत रखने वालों के लिए किसी ड्रीम बाइक से कम नहीं है। 🏍️🔥13

4.) Suzuki Hayabusa

Suzuki Hayabusa की तीसरी पीढ़ी ने बाइक के डिज़ाइन में कुछ बदलाव किए हैं, लेकिन इसकी परफ़ॉर्मेंस और फीचर्स में कोई कमी नहीं है। यहां कुछ महत्वपूर्ण फीचर्स हैं:

डिज़ाइन: Suzuki Hayabusa का स्पोर्टी डिज़ाइन आकर्षक है। इसमें LED हेडलैंप्स, अंडरस्लंग मिरर्स, और क्रोम लेस्ड सी-शेप्ड वेंट्स हैं।
इंजन: 1340cc, इनलाइन-4 सिलेंडर इंजन 187 bhp की पावर और 150 Nm के पीक टॉर्क को जेनरेट करता है।
इलेक्ट्रॉनिक्स: Suzuki इंटेलिजेंट राइड सिस्टम, एंटी-लिफ्ट कंट्रोल, एक्टिव स्पीड लिमिटर, हिल होल्ड कंट्रोल, और क्लिप ऑन हैंडल बार जैसे फीचर्स हैं।
इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर: डिजिटल ट्रिपमीटर, ओडोमीटर, बॉडी ग्राफिक्स, एनालॉग स्पीडोमीटर, पास स्विच, और क्विकशिफ्टर भी मिलते हैं

5.) BMW S1000RR

बीएमडब्ल्यू S1000RR एक उत्कृष्ट सुपर स्पोर्ट बाइक है जो भारत में 2023 में लॉन्च की गई है। इसके कुछ मुख्य फीचर्स निम्नलिखित हैं:

इंजन: 999 सीसी चार-सिलेंडर इंजन, 206 बीएचपी की अधिकतम पावर और 113 एनएम टॉर्क1.
एयरोडायनमिक्स: नए तरह के एयरोडायनमिक अपग्रेड के साथ, जो बाइक की स्पीड और स्थिरता में सुधार करते हैं1.
डिजाइन: नए लिवर, विंगलेट्स, और रियर सेक्शन के साथ नया डिजाइन1.
टीएफटी स्क्रीन: 6.5 इंच की TFT स्क्रीन जो ज्यादा काम और नया रेव काउंटर डिस्प्ले प्रदान करती है1.
ब्रेक स्लाइड असिस्ट: ट्रेडलेस स्लीक टायर्स के लिए बनाई गई है1.
इसकी कीमत 20.25 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से 24.45 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक है।1 यह बाइक वाक़िया में एक उत्कृष्ट चयन है!

6.) MV Agusta F4 RC:

शक्ति और टॉर्क: F4 RC में 998 सीसी की चार सिलेंडर इंजन है, जो 205 एचपी और 115 एनएम के टॉर्क का निर्माण करता है। यह एक रेस किट के साथ आता है, जिसमें एक टाइटेनियम Termignoni एक्जॉस्ट सिस्टम और एक रीट्यून्ड ईसीयू शामिल है, जिससे शक्ति 212 एचपी तक बढ़ जाती है1।
डिज़ाइन और वजन: F4 RC का डिज़ाइन बेहद आकर्षक है और यह वजन कम करने के लिए मैग्नीशियम कवर्स और 11 कार्बन-फाइबर पार्ट्स का उपयोग करता है। इसमें 333 टाइटेनियम बोल्ट्स भी हैं। इसके इंजन में भी एक हल्का क्रैंकशाफ्ट है। इसके अलावा, यह फॉर्ज्ड एल्यूमिनियम व्हील्स का उपयोग करता है जो दिखने में बहुत शानदार हैं2।
अन्य विशेषताएँ: F4 RC में ड्यूल चैनल ABS और ट्रैक्शन कंट्रोल भी हैं।
यह एक बेहद सीमित संख्यक मॉडल है, केवल 250 ऐसे मॉडल बनाए गए हैं।3 अगर आपको और जानकारी चाहिए, तो कृपया विनिमय के निकटतम डीलर से संपर्क करें।

7.) Honda CBR1000RR Fireblade

होंडा CBR1000RR-R Fireblade वह कंपनी की फ्लैगशिप स्पोर्ट्स मोटरसाइकिल है जो लीटर-क्लास सेगमेंट में प्रतिस्पर्धा करती है। इसके दो वैरिएंट्स हैं – CBR1000RR-R Fireblade और CBR1000RR-R Fireblade SP। दोनों मोटरसाइकिल्स को पूरी तरह से बिल्ड-अप (CBU) रूट के माध्यम से देश में लाया जाता है। नई Fireblade की चासिस टेक्नोलॉजी उस RC213V-S से भारी रूप से प्रेरित है जो कंपनी की MotoGP मोटरसाइकिल, RC213V पर आधारित थी। नई CBR1000RR-R Fireblade में ट्विन-LED हेडलैम्प्स, कई एयर वेंट्स, एयरोडाइनामिक विंगलेट्स, पूरे रंग के पांच-इंच TFT-स्क्रीन और एक तेज पूंछ वाला टेल सेक्शन शामिल है।

CBR1000RR-R Fireblade को दो रंग विकल्पों में पेश किया जाएगा – ग्रैंड प्रिक्स रेड और मैट पर्ल मोरियन ब्लैक। दोनों CBR1000RR-R Fireblade के वैरिएंट्स को एक 999cc, इनलाइन चार-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड, 16-वाल्व, DOHC इंजन से पावर दिया जाएगा। मोटर को 14,500rpm पर 215bhp की शक्ति और 12,500rpm पर 113Nm की अधिकतम टॉर्क प्रदान की जाएगी।

इलेक्ट्रॉनिक्स पैकेज, जो नई बोश छह-अक्ष IMU के साथ काम करता है, में थ्रॉटल-बाय-वायर, तीन राइडिंग मोड, ABS, व्हीली कंट्रोल, होंडा सेलेक्टेबल टॉर्क कंट्रोल (HSTC) और लॉन्च कंट्रोल शामिल है। मानक मॉडल पर शॉक अवशोषण सेटअप में फ्रंट में 43mm शोवा बिग पिस्टन फोर्क (BPF) और

8.) YAMAHA YZF-R1

इंजन: यामाहा वाईज़ेडएफ आर1 में 998 सीसी का इन-लाइन 4-सिलेंडर, लिक्विड कूल्ड इंजन है जो 13500 आरपीएम पर 197 बीएचपी की पावर और 11500 आरपीएम पर 112.4 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इसमें 6 स्पीड कांस्टेंट मेश गियरबॉक्स है1।
ब्रेकिंग सिस्टम: फ्रंट में 320 मिलीमीटर के ड्यूल डिस्क ब्रेक और रियर में 220 मिलीमीटर का सिंगल डिस्क ब्रेक है। बेहतर ब्रेकिंग परफॉर्मेंस के लिए इसमें एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस) और यूनिफाइड ब्रेकिंग सिस्टम दोनों खूबियां मिलती हैं1।
सस्पेंशन सिस्टम: फ्रंट में 43 मिलीमीटर के इनवर्टेड फोर्क्स और रियर में फुली एडजस्टेबल मोनोशॉक अब्सॉर्बर है। इसका कुल वजन 199 किग्रा है।
कलर: यह सुपरबाइक दो कलर्स ऑप्शन में आती है – यामाहा ब्लू और टेक ब्लैक1।
यामाहा वाईज़ेडएफ आर1 की तुलना उसके जैसी बाइक्स के साथ कावासाकी निंजा ZX-10R, सुजुकी GSX-R1000, बीएमडब्ल्यू S1000RR और होंडा CBR1000R से होती है।1 🏍️

9.) Aprilia RSV4 RR

duniya ki sabse faster bike

watch video

ज्यादा जानकारी के लिए यहां देखे 👉 Source Fastest Bikes in the World | दुनिया की दूसरी सबसे तेज बाइक

Read Also : TOP 30 BUSINESS INDEA TO START IN 2021

KISHAN

Recent Posts

Pavan agrawal free blogging course in hindi | pawan agarwal seo tools

HOW TO BE A SUCCESSFUL BLOGER IN HINDI | pawan agarwal seo tools Read More

1 day ago

Funny Hindi Joke With Images | Latest Comedy Jokes

बस में यात्रा कर रही महिला टिकट मांगने पर बस कंडक्टर से गुस्से में बोली… Read More

4 days ago

ગુરુ દક્ષિણા માં શું આપું ? તદ્દન નવા ગુજરાતી જોક્સ

નવા ગુજરાતી જોક્સ 😅 જામો પડી જાય એવા નવા ગુજરાતી જોક્સ 😅 જામો પડી જાય… Read More

5 days ago

Motivational Good Morning WhatsApp Status In Hindi

Good Morning Quotes Inspirational in Hindi text Read More

5 days ago

BOB Recruitment 2024  Registration Started, Apply Fast

BOB Recruitment 2024 : बैंक ऑफ बड़ौदा अनुबंध के आधार पर बिजनेस कॉरेस्पॉन्डेंट (बीसी) पर्यवेक्षकों… Read More

6 days ago

Infinix Hot 50 Pro Phone जिसमे है 200 MP कैमेरा 🤗 । New Mobile Launched

Infinix Hot 50 Pro Phone : Infinix Hot 50 Pro फोन एक बार फिर भारतीय… Read More

1 week ago