Apple iPhone 13 : Expected Features,Priceऔर Display के बारे में

Apple i phone 13 Price , Specification and Display in india

Apple iPhone 13 के बारे हो रही बाते : अपेक्षित फीचर्स ,किम्मत और डिस्प्ले के बारे में

एप्पल कम्पनी हर साल अपने नये आने वाले स्मार्टफोन को लेके चर्चा में रहती हे , इस बार Apple iPhone 13 के बारे बाजार में कई अंदाजे लगाए जा रहे हे , उन सभी का निचोड़ आपको इस आर्टिकल में देखने को मिल जाएंगा , यह आर्टिकल अंग्रेजी में पढ़ ने के लिए यहाँ क्लिक करे

 New Apple iPhone 12 Pro (256GB) - Pacific Blue
new apple series launch date

                                                    iPhone 12 Pro (Amazone)

अफवाहों की माने तो Apple इस साल के अंत में आईफ़ोन की अगली सीरीज Apple iPhone 13 को लॉन्च करने की तैयारी में है। हालाँकि कंपनी ने स्मार्टफोन या इसके बारे में और कुछ के बताने की पुष्टि नहीं की है, लेकिन डिवाइस को iPhone 13 या iPhone 12S श्रृंखला के रूप में देखा जा सकता है। कुछ अफवाहों और अटकलों ने भी इसे इंटरनेट पर वायरल किया है, टिपस्टर्स और विश्लेषकों को धन्यवाद। यहां, हम पिछले कुछ महीनों में उनके द्वारा किए गए सभी का लिस्ट तैयार किया । जो निचे दिए हे।

Apple iPhone 13 release date

आमतौर पर Apple सितंबर के महीने में मंगलवार या बुधवार को अपनी प्रमुख iPhone सीरीज लॉन्च करता है, और बिक्री अगले शुक्रवार से शुरू होने वाले देशों के पहले चरण में शुरू होती है। इस साल, डिवाइस को 17 सितंबर को रिलीज़ की तारीख के साथ 8 सितंबर को अनावरण किया जाएगा।

iPhone 13 price

हालांकि यह एक लंबा समय है, हम केवल iPhone 11 और iPhone 12 की कीमतों के इतिहास के आधार पर लॉन्च होने वाले iPhone 13 सीरीज की कीमत का अनुमान लगा सकते हैं। चूंकि iPhone 12 बेस मॉडल की कीमत 5 जी के कारण मुख्य विशेषता के रूप में आईफोन 11 से 99 डॉलर अधिक थी, इसलिए इस वर्ष के आईफ़ोन की कीमत में भारी उछाल नहीं देखा जा सकता है क्योंकि टेक्नोलॉजी के अपडेट में उतना बड़ा खर्च नहीं किया जा रहा।

Also read: JIO AIRTEL Vi BSNL DATA PLANS I 100 रूपये से कम के 1 दिन के इंटरनेट डाटा प्लान्स

iPhone 13 expected photo image credi : https://hypebeast.com/

iPhone 13 cameras

अगर ​​कैमरे की बात करे तो , iPhone 13 श्रृंखला को बिग ज़ूम रेंज के लिए पेरिस्कोप कैमरा मिल सकता है। इसके अलावा, iPhone 12 प्रो मैक्स में 2.5x जूम iPhone 13 ‘non-pro’ मॉडल के लिए नीचे आ सकता है। यह भी भविष्यवाणी की गई है कि वाइड-एंगल सेंसर बेहतर विरूपण के लिए 6 पी लेंस प्राप्त कर सकता है। कम रोशनी की स्थिति में बेहतर प्रकाश सेवन के लिए इसे f / 1.8 का बड़ा एपर्चर भी मिल सकता है।

जबकि iPhone 12 प्रो और iPhone 12 प्रो मैक्स LiDAR सेंसर के साथ आया था, iPhone 13 श्रृंखला के सभी मॉडलों को बेहतर एआर सामग्री और पोर्ट्रेट शॉट्स के लिए ये सेंसर मिलने की उम्मीद है।

iPhone 13 series may get 120Hz display

यह आईफ़ोन में लंबे समय से अटकले है और यह अंततः विश्लेषकों और टिपस्टर्स द्वारा बताये iPhone 13 मॉडल में आ सकता है। हालांकि, यह व्यापक रूप से उल्लेख किया गया है कि iPhone 13 प्रो और प्रो मैक्स 120Hz डिस्प्ले पाने वाले एकमात्र स्मार्टफोन हो सकते हैं। इसके अलावा, इन उपकरणों में एक ‘एडेप्टिव’ रिफ्रेश रेट हो सकती है, जो आवश्यकता होने पर 120Hz पर स्विच हो सकती है और जब आपको इसकी आवश्यकता नहीं है तो यह फिर से 60Hz हो जाएँगी

Also read: History of computer Networks

TouchID button in iPhone 13

टचआईडी डिस्प्ले इस बार वापसी कर सकती है। एक टिप्स्टर के अनुसार, कोविद -19 के कारन ऐपल की चेहरे से मास्क के साथ पहचानने के लिए आईफोन की अक्षमता टच आईडी को वापस लाने के लिए सोच सकता हे । यह भी अफवाह है कि उपकरण अंडर-स्क्रीन टचआईडी टेक्नोलॉजी का उपयोग कर सकते हैं। यह टचड को सीधे पावर बटन पर एम्बेड कर सकता है, जैसे कि यह आईफोन एयर 4 में था।

Tech1news giving information about latest technology and upcoming smartphone world wide , We include Technology news , technology updates , tech news , etc.


Discover more from TECH NEWS HINDI

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

About KISHAN

Check Also

लॉन्च हुआ सस्ता 4जी Keypad फोन, Dual 4G VoLTE के साथ मिलेगा

कीपैड 4G मोबाइल हुआ लॉन्च । Jio phone को टक्कर देने Itel Magic X Pro ( 4G Featured Mobile 2022 ) किया गया लॉन्च

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

JIO 2GB/DAY PREPAID RECHARGE PLANS LIST WITH OTT APP FREE बजाज चेतक ब्लू 3202 इलेक्ट्रिक स्कूटर हुवा लॉन्च ओप्पो आज ‘F27 5G’ स्मार्टफोन लॉन्च 50MP कैमरा वाला फोन | OPPO NEW 5G MOBILE hamster kombat daily daily cipher code