आधार कार्ड जुड़े काम घर बैठे ही होंगे , आधार कार्ड फेसआरडी ऐप के फायदे

आधार कार्ड फेसआरडी ऐप (AadhaarFaceRd) के फायदे : आधार कार्ड धारक अब फेस ऑथेंटिकेशन के जरिए अपनी पहचान की पुष्टि कर सकेंगे, इसके लिए एक ऐप लॉन्च किया गया है। कंपनी ने इसे आधार फेसआरडी नाम दिया है। इसे भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (UIDAI) द्वारा लॉन्च किया गया है।

आधार कार्ड फेसआरडी ऐप के फायदे

एंड्रॉयड यूजर्स इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक, ऐप फेस ऑथेंटिकेशन टेक्नोलॉजी की मदद से आधार ऑथेंटिकेशन के लिए किसी व्यक्ति के चेहरे को लाइव कैप्चर करता है।

 

आधारकार्ड में मोबाइल नंबर कैसे बदले ? Aadhar update

आधार फेस आरडी ऐप का उपयोग कहा कर सकेंगे।

AadhaarFaceRd का उपयोग जन्म का प्रमाण पत्र, राशन वितरण (पीडीएस), कोविन टीकाकरण आवेदन, छात्रवृत्ति योजना, किसान कल्याण योजनाओं के लिए किया जा सकता है।

 

यूआईडीएआई ने 11 जुलाई को एक ट्वीट कर यह जानकारी दी। ट्वीट में कहा गया है कि आधार फेस ऑथेंटिकेशन फीचर का इस्तेमाल यूआईडीएआई आरडी ऐप के जरिए किया जा सकता है।

इसका उपयोग कई आधार प्रमाणीकरण ऐप्स के लिए किया जा सकता है। आपको बता दें कि आधार फेस ऑथेंटिकेशन तकनीक को यूआईडीएआई ने ही विकसित किया है।

 

PAN LINK AADHAR STATUS CHECK KAISE KARE ?

 

लाइवमिंट की एक रिपोर्ट के मुताबिक

लाइवमिंट की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस ऐप से आधार कार्ड धारकों को अब लोकेटर आधार नामांकन केंद्रों पर जाने और भौतिक पहचान के लिए आईरिस और फिंगरप्रिंट स्कैन से गुजरने की जरूरत नहीं होगी। यह सत्यापन आधार धारक की वास्तविक पहचान को मान्य करता है।

आधार फेसआरडी डाउनलोड करे

इसका इस्तेमाल करने के लिए आपको Google Play Store से आधार फेसआरडी डाउनलोड करना होगा । फिर ऐप पर आपको दिए गए गाइड को फॉलो करें और आगे बढ़ें पर क्लिक करें। चेहरा प्रमाणीकरण के लिए, आपका चेहरा हल्का होना चाहिए और आपकी पृष्ठभूमि स्पष्ट होनी चाहिए।

आपको बता दे कि अब आधार कार्ड के बिना आप सरकार की किसी भी योजना का लाभ उठा नहीं सकते इस लिए आपके पास आधार कार्ड होना अनिवार्य है।

इस वजह से यूआईडीएआई द्वारा लॉन्च किया गया यह एप्लिकेशन आपके लिए बहुत उपयोगी साबित हो सकता है।

Aadhaar face rd app apk

Download AadhaarFaceRd App

JOIN US ON WHATSAPP GROUP

 


Discover more from TECH NEWS HINDI

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

About KISHAN

Check Also

आधारकार्ड में मोबाइल नंबर कैसे बदले ? Aadhar update

आधारकार्ड मोबाइल नंबर बदले ( how to change mobile number in aadhar card, Self aadhar …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

JIO 2GB/DAY PREPAID RECHARGE PLANS LIST WITH OTT APP FREE बजाज चेतक ब्लू 3202 इलेक्ट्रिक स्कूटर हुवा लॉन्च ओप्पो आज ‘F27 5G’ स्मार्टफोन लॉन्च 50MP कैमरा वाला फोन | OPPO NEW 5G MOBILE hamster kombat daily daily cipher code