व्हाट्सप्प 2023 के 3 नए अपडेट | अब अनजान बिना पेर्मिशन नहीं भेज सकेंगे मेसेज

व्हाट्सप्प 2023 के नए अपडेट फीचर्स : व्हाट्सप्प बीटा वर्जन में मिला ये नया उपडेट . रिपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक WhatsApp एक नया शॉर्टकट लेकर आ रहा है, जिसकी मदद से लोग यूजर्स को ब्लॉक कर सकते हैं। वॉट्सऐप के इंस्टेंट अपडेट मुहैया कराने वाली वेबसाइट WABetaInfo के मुताबिक, वॉट्सऐप यूजर्स जल्द ही नए रोमांचक फीचर्स का लुत्फ उठा सकेंगे। हालांकि, इस फीचर को सबसे पहले चुनिंदा iOS बीटा टेस्टर्स के लिए ही रोल आउट किया जाएगा।

व्हाट्सप्प नए फीचर देने की तयारी कर चूका है।

इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप अजनबियों को ब्लॉक करने, स्टेटस अपडेट के रूप में वॉयस नोट्स का उपयोग करने और एचडी गुणवत्ता में फोटो भेजने के लिए शॉर्टकट प्राप्त करेगा, लेकिन ये सुविधाएं शुरुआत में कुछ बीटा परीक्षकों के लिए ही उपलब्ध होंगी।

WABetaInfo के मुताबिक, Google Play बीटा प्रोग्राम के जरिए एक नया अपडेट रोलआउट किया गया है, जिसका लेटेस्ट वर्जन 2.23.2.10 है।

whatsapp upcoming updates : WABetaInfo ने नए शॉर्टकट के बारे में और जानकारी साझा करने के लिए स्क्रीनशॉट्स भी पोस्ट किए हैं। निम्नलिखित स्क्रीनशॉट आपको दिखाते हैं कि यह सुविधा कैसे काम करेगी।

How to block unknown number in Whatsapp

Whatsapp beta updates 2023 new features a
Whatsapp beta updates 2023 new features a
  1. पहला शॉर्टकट हमेशा चैट मेन्यू में मिलेगा। हालांकि, ग्रुप चैट्स में यह शॉर्टकट नजर नहीं आएगा।
  2. चैट विंडो में ही आपको एक और शॉर्टकट भी मिलेगा
  3. तीसरा शॉर्टकट स्क्रीन के शीर्ष पर लाल बटन है, जो तब दिखाई देगा जब आपको किसी ऐसे अजनबी से संदेश प्राप्त होगा जिससे आपने अतीत में बात नहीं की है।


जब आप किसी संपर्क को ब्लॉक करने के लिए इन तीन शॉर्टकट में से किसी एक का उपयोग करते हैं, तो WABetaInfo कहता है, व्हाट्सएप भी पूछेगा, ‘क्या आप इस उपयोगकर्ता को स्पैम के रूप में रिपोर्ट करना चाहते हैं?’ तो आप व्हाट्सएप मॉडरेशन टीम को उसके आखिरी 5 मैसेज फॉरवर्ड करके उसकी रिपोर्ट कर सकते हैं, ताकि वे प्लेटफॉर्म के अन्य यूजर्स को सुरक्षित रखने में मदद कर सकें।

इसके बाद व्हाट्सएप अकाउंट को वेरिफाई करेगा और अगर नियमों का उल्लंघन होता है तो अकाउंट को बैन किया जा सकता है।

कॉन्टैक्ट्स को ब्लॉक करने के लिए ये तीन नए शॉर्टकट उन यूजर्स के लिए उपलब्ध होंगे जो iOS के लिए WhatsApp बीटा का लेटेस्ट अपडेट TestFlight ऐप से इंस्टॉल करते हैं। WABetaInfo के मुताबिक, ये जल्द ही और यूजर्स के लिए उपलब्ध होंगे।

How to send HD Photo In Whatsapp ?

वेबसाइट ने यह भी बताया कि व्हाट्सएप जल्द ही उपयोगकर्ताओं को एचडी गुणवत्ता में फोटो भेजने की अनुमति देगा। फोटो भेजते समय यूजर्स को तीन विकल्प मिलेंगे, जो ‘ऑटो, बेस्ट क्वालिटी और डेटा सेवर’ हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक, अगर यूजर ‘बेस्ट क्वालिटी’ ऑप्शन को सेलेक्ट भी करता है तो वह कंप्रेस्ड ही रहेगा। हालांकि, वह संपीड़न हल्का होगा, फोटो की मूल गुणवत्ता का लगभग 80 प्रतिशत बनाए रखेगा, और यदि फोटो 2048×2048 से बड़ा है, तो छवि का आकार बदला जा सकता है।


Discover more from TECH NEWS HINDI

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

About KISHAN

Check Also

gray and black laptop computer on surface

The Evolution of Smartphone Technology in 2024

स्मार्टफोन की उन्नति का परिचय जैसे-जैसे हम 2024 की ओर बढ़ रहे हैं, स्मार्टफोन तकनीक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

JIO 2GB/DAY PREPAID RECHARGE PLANS LIST WITH OTT APP FREE बजाज चेतक ब्लू 3202 इलेक्ट्रिक स्कूटर हुवा लॉन्च ओप्पो आज ‘F27 5G’ स्मार्टफोन लॉन्च 50MP कैमरा वाला फोन | OPPO NEW 5G MOBILE hamster kombat daily daily cipher code